ApnaCg@भारतीय जनता पार्टी के एक एक कार्यकर्ता में हर चुनौतियों से निपटने का सामर्थ्य होता है – अरुण साव

0

मुंगेली@अपना छत्तीसगढ़ – भारतीय जनता पार्टी के एक एक कार्यकर्ता में हर चुनौतियों से निपटने का सामर्थ्य होता है। अतः हर चुनौतियों से निपटकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना हम सबका दायित्व है। मैं परिश्रम की पराकाष्ठा करूँगा। आप गणेश पर्व में श्री गणेश जी से कामना करें। ये बाते प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने नागरिक अभिनंदन से अभिभूत होकर कही। परशुरामजी चौक पुराना बस स्टैंड में लगभग 32 समाज के लोगों ने मंच पर उनका नागरिक अभिनन्दन किया। इस अवसर पर अरुण साव को युवामोर्चा द्वारा लड्डूओं से तौला गया। मुंगेली की सड़कों पर ऐतिहासिक स्वागत देख प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भावुक हो गए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने अपने बचपन के कार्यों संघर्षो व संस्कारों का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे राजनीतिक जीवन में हमेशा ऐसा होता आया है कि मुझे एक पद का दायित्व पूरा करने से पहले ही उससे बड़ी जिम्मेदारी,बड़ा दायित्व मिलता रहा है। इस बार भी एक छोटे से कार्यकर्ता और सांसद को केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। उन्होंने आगे कहा कि मुंगेली के पहचान रहे छत्तीसगढ़ के शेर कहे जाने वाले स्वर्गीय निरंजन प्रसाद केशरवानी, स्वर्गीय फूलचंद जैन,डॉ भानु गुप्ता से मुझे पुत्र वत स्नेह और सानिध्य मिलता रहा है, मेरे पिता स्वर्गीय अभयराम साव से प्रेरणा मिली है। किंतु राजनीतिक रूप से मेरा पालन पोषण किसी ने किया तो उस नेता का नाम गिरीश शुक्ला है जिन्होंने मुझे सिखाया पढ़ाया व संस्कार दिया। मेरे व्यक्तित्व को निखारने के काम में द्वारिका जायसवाल का बड़ा योगदान है। बड़े भाई के नाते प्रेम आर्य ने मेरा मार्गदर्शन किया,मेरा हौसला बढ़ाया बढ़-चढ़कर सहयोग किया। अरुण साव ने अपने उन मित्रों का जिक्र किया जिन्हें गिरीश शुक्ला के नवरत्नों की संज्ञा दी गई थी। ऐसे मेरे मित्र शैलेश पाठक,संजय वर्मा,सुनील पाठक,आशीष मिश्रा, मोहन मल्लाह,जयपाल साहू,मिट्ठूलाल यादव व अरुण साव।

हमारी मित्र मंडली ने मुंगेली में बहुत कार्य किए हैं इसी का परिणाम है कि आज इनमें से एक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के रूप में आपके सामने है।मित्र मेरे ताकत हैं,जिन्होंने मुझे हर कदम पर साथ दिया है। जीवन की सबसे बड़ी पूंजी कोई होती है कोई ताकत होता है तो वह मित्र है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे ऐसे मित्र मिले जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया। उन्होंने कहा कि वे मुंगेली की एक एकजनता का काफी भी ऋणी हैं जिनका ऋण उतारा नहीं जा सकता । परन्तु मुंगेली से पायी संस्कार के चलते मैं हर चुनौतियों पर खरा उतरने की कोशिश करने की बात कही। अरुण साव ने लोगों को धन्यवाद किया और कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता पर जिस तरह से विश्वास जताया है। उसे मैं ईमानदारी से पूरा करने का हर संभव प्रयास करूंगा। अरुण साव अपने गृह नगर मुंगेलीवासियों के स्वागत को देख भावुक हो गए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रदेश की भ्रष्ट कांग्रेस की सरकार को जनता उखाड़ फेंकने के लिए उतावली है। भाजपा,प्रदेश की जनता की आवाज बनेगी और सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ेगी। प्रदेश की जनता 2023 के विधानसभा चुनाव में फिर से कमल खिलाएगी। छत्तीसगढ़ प्रदेश शांति और सदभावना का प्रदेश है। जहां प्रदेश की कांग्रेस सरकार वादाखिलाफी कर अशान्ति फैला रही है। इनके वादा खिलाफी को प्रदेश की जनता बर्दाश्त नही करेगी। विधायक पुन्नूलाल मोहले ने अरुण साव के पिता स्व अभयराम साव को यादकर उनसे मित्रता का जिक्र करते हुए अरुण साव के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर खुशी जताई। जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक ने स्वागत भाषण करते हुए अपने मित्र अरुण साव को बधाई दी व उनके जीवटता का उल्लेख करते हुए प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का भरोसा जताया। अपने नगर के लाडले को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर देख मुंगेली की जनता स्वागत के लिए उमड़ पड़ी।

स्वागत का सिलसिला जिला के सरहद के गांव बरेला से शुरू हुआ। परशुराम चौक पुराना बस स्टैण्ड में विभिन्न समाज के लोगों ने उत्साह पूर्वक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का नागरिक अभिनंदन किया । साहू समाज यादव समाज सतनामी समाज केशरवानी समाज सर्व ब्राह्मण परिषद देवांगन समाज सिंधी समाज कनौजिया ठाकुर छतरी समाज सोनी स्वर्णकार समाज केवट मल्लाह समाज मुस्लिम समाज क्रिश्चियन समाज ताम्रकार समाज जैन मारवाड़ी समाज सिख समाज वैष्णव गोस्वामी समाज जयसवाल कलार समाज पूर्वी चंद्राकर समाज सांसी समाज तंबोली पटेल समाज पटवा समाज के बिल समाज में हर वर्ष विप्र समाज नामदेव समाज श्रीवास समाज गंधर्व समाज सोनकर समाज कुमार समाज नागरे नागरची समाज, सप्रे गडरिया समाज के द्वारा उनके प्रतिनिधियों के द्वारा नागरिक अभिनंदन किया गया संचालन जिला मीडिया प्रभारी सुनील पाठक एवं आभार जिला भाजपा कोषाध्यक्ष प्रेम आर्य ने व्यक्त किया। इस अवसर पर मंच में पूर्व सांसद लखनलाल साहू,पूर्व विधायक विक्रम मोहले,तोखन साहू,द्वारिका जायसवाल,प्रेम आर्य,शिवप्रताप सिंह,राणाप्रताप सिंह,तरुण खाण्डेकर,नागेश्वर सिंह,उमाशंकर साहू,मुकेश रोहरा,कोटू दादवानी,समीर आहिरे आदि उपस्थित रहे।

अपना छत्तीसगढ़ / अक्षय लहरे / संपादक
Author: अपना छत्तीसगढ़ / अक्षय लहरे / संपादक

The news related to the news engaged in the Apna Chhattisgarh web portal is related to the news correspondents. The editor does not necessarily agree with these reports. The correspondent himself will be responsible for the news.

Leave a Reply

You may have missed

error: Content is protected !!