ApnaCg @12 मार्च को किसानों को डिफरेंस की राशि दी जाएगी- टंकराम वर्मा

0

रायपुर@अपना छत्तीसगढ़ । खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के आधार पर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव लड़ा और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनीं। मोदी जी जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जो वादे किए थे, गारंटी दिए थे। उस गारंटी को पूरा करने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिन रात कड़ी मेहनत कर उसे धरातल पर लाने का काम किया जो आज साकार रूप में दिख रही है। चाहे वह किसानों के दो साल का बकाया बोनस हो, चाहे 18 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना हो, महतारी वंदन योजना के तहत प्रति माह 1000 रुपये याने सालाना 12000 रुपये देने, किसानों को उनकी उपज का 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदी की बात करे,सभी बातें अब धरातल पर दिख रही है। लोगों को फायदा मिल रहा है। कल ही महतारी योजना अंतर्गत 70 लाख 14 हजार विवाहित माताओं – बहनों को सीधे उनके खातों में 1000 रुपये जमा कराया गया। 12 मार्च को किसानों को डिफरेंस की राशि दी जाएगी। भाजपा जो कहती है वह करती है।

खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के लोगों की खुशहाली के लिए,छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने और विकसित राज्य बनाने के लिये प्रयत्नशील हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का 2047 तक भारत को विकसित राज्य बनाने का जो सपना है। उसकी यह एक कड़ी है।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने कहा कि 12 मार्च 2024 छत्तीसगढ़ के किसानों के की तिथि महत्वपूर्ण है, क्योकि छत्तीसगढ़ की सरकार धान की अंतर की राशि प्रदेश के  24 लाख 72 हजार किसानों को 13 हजार करोड़ रुपये देने वाली है। 3 नंबर को भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया था।भाजपा का घोषणा – पत्र का नाम दिया था ‘मोदी की गांरटी’। हमारी सरकार के गठन को 13 मार्च को पूरे तीन माह हो जाएंगे। महज 90 दिन के अंदर मोदी जी की गारंटी के चार प्रमुख योजनाएं हम पूरी कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव में कहा था कि ग्रामीण क्षेत्र के 18 लाख प्रधानमंत्री आवास का काम जो भूपेश बघेल की सरकार ने रोक रखा था, हमारी सरकार बनते ही हम उसे शुरू करेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कबिनेट की बैठक में पहले 18 लाख प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों के लिए आवास स्वीकृत करने के बाद 13 मार्च को श्री साय मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करने जा रहे हैं। दूसरी घोषणा थी कि उसके अनुसार पिछली सरकार के दो साल का 300 रुपये का बकाया बोनस हम नहीं दे पाए थे। उस बकाया बोनस की राशि 3716 करोड़ की राशि पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी जी की जयंती 25 दिसबंर को विष्णुदेव साय की सरकार ने प्रदान की। 10 मार्च महतारी वंदन योजना की राशि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल संबोधन के बाद विवाहित माताओं – बहनों के खाते में सीधे अंतरण किया। 12 मार्च कृषक उन्नति योजना अंतर्गत 917 रुपये प्रति क्विंटल की राशि 24 लाख 72 हजार किसानों के खाते में 13 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किया जाएगा। यह कार्यक्रम हर ब्लॉक मुख्यालय में होगा। प्रमुख कार्यक्रम बालोद में होगा और बालोद मुख्यालय में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय,  और उप मुख्यमंत्री अरुण साव उपस्थित रहेंगे।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने कहा कि हमने कहा था कि भाजपा की सरकार बनते ही बस्तर,सरगुजा के आदिवासी बंधु जो तेंदूपत्ता संग्रहण का काम करते हैं,उनके दर में वृद्धि करते हुए तेंदूपत्ता संग्रहण का भुगतान 5500 रुपये के हिसाब से कर उसके अंतर की राशि मंगलवार को कोण्डागांव में तेदूपत्ता संग्रह करने वालों के संभाग स्तरीय सम्मलेन में जारी की जाएगी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय,मंत्री केदार कश्यप और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरण सिंहदेव उपस्थित रहेंगे। साढ़े 12 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों को इसका लाभ मिलेगा। छत्तीसगढ़ के किसानों का सम्मान और आय बढ़ाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो किसान सम्मान निधि की शुरूवात पूरे देश में की थी। छत्तीसगढ़ के 23 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार रुपये प्राप्त हुई है। दीनदयाल भूमिहीन किसान योजना अंतर्गत हितग्राहियों के लिए 500 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है। उन्हें सालाना 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। कृषि लागत में कमी लाने और किसानों की आय बढ़ाने का काम पीएम मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार कर रही है। इस दौरान पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल उपस्थित रहे।

अपना छत्तीसगढ़ / अक्षय लहरे / संपादक
Author: अपना छत्तीसगढ़ / अक्षय लहरे / संपादक

The news related to the news engaged in the Apna Chhattisgarh web portal is related to the news correspondents. The editor does not necessarily agree with these reports. The correspondent himself will be responsible for the news.

Leave a Reply

You may have missed

error: Content is protected !!